fbpx
Sensex retains fastest in the stock market, at 39,250 levelट्रेन्डिंग 

Share Market में तेज़ी बरकरार, सेंसेक्‍स 39,250 के स्‍तर पर

Share Market में तेज़ी का सिलसिला जारी है इस हफ्ते के तीसरे दिन के शुरुआती मिनटों में ही सेंसेक्‍स रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया.

शेयर बाजार न्यूज़ (Share Market News): साल के फाइनेंशियल ईयर के पहले हफ्ता भारतीय Share Market जोरदार चल रहा है. इस हफ्ते के पहले दिन ही सेंसेक्‍स ने ऐतिहासिक 39 हजार के स्‍तर को पार किया तो अब हर दिन एक नए रिकॉर्ड पर पहुंच रहा है. बुधवार को बाजार के सेंसेक्‍स ने 39,250 के रिकॉर्ड स्‍तर को छू लिया है. यह शेयर बाजार की सबसे बड़ी बढ़त है. दूसरी तरफ निफ्टी में बढ़त देखने को मिल रही है. दिन के कारोबारी के शुरआत के मिनटों में निफ्टी 11,750 के स्‍तर पर पहुंच गया.

रूपए में भी बढ़त

आज रूपए में भी डॉलर के मुकाबले हलकी बढ़त देखने को मिली. रुपया 3 पैसे बढ़कर 68.72 के स्तर पर खुला है. इससे पहले रुपये में मंगलवार को जोरदार मजबूती देखने को मिली थी. रुपया 40 पैसे की शानदार बढ़त के साथ 68.75 के स्तर पर बंद हुआ था.

Share Market में कौन-कौन से शेयर बढे और गिरे.

शेयर बाजार में कारोबार के शुरआत में Tata Motors, IndusInd Bank, HDFC Bank, Yes Bank, Bharti Airtel, Tata Steel Ltd, Kotak Mahindra Bank, Mahindra & Mahindra, Power Grid Corporation of India, Maruti Suzuki, Reliance, Bajaj Finserv Ltd और HCL Technologies में बढ़त जारी रही. जहा टाटा मोटर्स के शेयर 2.56 %की बढ़त दर्ज कराया और वही इंडस्‍इंड बैंक के शेयर करीब 2% के बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. आज गिरने वाले शेयर में ICICI Bank, Sun Pharmaceutical Industries Ltd, एलएंडटी, Infosys और Hindustan Unilever हैं.

Leave a Comment