Sachin Tendulkar made a beard from the hajam sisters of UPट्रेन्डिंग खेल 

Sachin Tendulkar ने यूपी के हजाम बहनो से दाढ़ी बनवाई

Sachin Tendulkar के नाम कई रिकॉर्ड है लेकिन अब इनमें यूपी के हज्जाम महिला नेहा और ज्योति से ‘पहली बार दाढ़ी बनवाना’ निश्चित रूप से उनके लिये गर्व का क्षण था.

उत्तरप्रदेश न्यूज़ (Uttar Pradesh News): क्रिकेटर Sachin Tendulkar ने भारत में लिंग सम्बंधित रूढ़िवादिता को तोड़ने में अपना योगदान देने के लिये एक अलग ही काम किया है. सैलून के पेशे में अभी तक पुरूषों का ही वर्चस्व माना जाता रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश (यूपी) की बनवारी तोला गांव की नेहा और ज्योति ने अपने पिता के बीमार होने के बाद साल 2014 में उनकी (पिताजी) की जिम्मेदारी संभालने का फैसला किया. हालांकि इन दोनों के लिये यह सफर (काम) आसान नहीं था क्योंकि शुरू में लोग महिला हज्जाम से दाढ़ी नहीं बनवाते या बाल नहीं कटवाते थे. लेकिन जिलेट इंडिया के एक विज्ञापन प्रचार में इन दोनों महिला हज्जाम की प्रेरणादायी कहानी को उजागर किया गया जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इस विज्ञापन को यूट्यूब को 1.60 करोड़ लोगों ने देखा है. इस वायरल हो रहे वीडियो को देखकर सचिन तेंदुलकर ने इन दोनों से दाढ़ी बनवाने का फैसला किया.

सचिन तेंदुलकर ने दाढ़ी बनवाने के बाद क्या रिप्लाय किया

यूपी के इन दोनों महिला हज्जाम से दाढ़ी बनवाने के बाद उस समय की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर किया. साथ में सचिन तेंदुलकर ने लिखा है की आप शायद इसे नहीं जानते, लेकिन मैंने कभी भी किसी से शेव नहीं बनवायी. आज यह रिकार्ड टूट गया. इन महिला हज्जाम से मिलना सम्मान की बात है.’ सचिन तेंदुलकर ने इन दोनों हज्जाम महिला को जिलेट स्कालरशिप भी प्रदान की जिनमें उनकी शैक्षिक और पेशेवर जरूरतों को पूरा किया जायेगा.

प्रकाशित खबरे

Leave a Comment