fbpx
पश्चिम बंगाल और यूपी में राम मंदिर के लिए सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठराज्य राजनीती ट्रेन्डिंग इत्यादि 

पश्चिम बंगाल और यूपी में राम मंदिर के लिए सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ

पश्चिम बंगाल और यूपी के अलीगढ़ में भी हनुमान चालीसा का पाठ सड़कों पर किया गया, राममंदिर के निर्माण के लिए प्रार्थना की गई जिसके वजह से सड़कों पर लम्बा जाम लग गया.

मुंबई न्यूज़ (Mumbai News): पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम पर राजनीती के बाद अब जय हनुमान की आरती की राजनीती लगातार जोर पकड़ रही है.कोलकत्ता के हावड़ा में एक बार फिर सड़कों पर लोगों ने हनुमान चालीसा पढ़ी. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी हनुमान चालीसा का पाठ सड़क पर पढ़ा गया. वहां राम मंदिर निर्माण के लिए प्रार्थना की गई. इसकी वजह से सड़कों पर लंबा जाम लग गया.

क्या है पूरा मामला ?

यूपी के अलीगढ़ में सासनी गेट चौराहे पर स्थित काली मंदिर में मंगलवार शाम को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा और आरती भी किया. हनमान जी आरती के दौरान रोड पर लम्बा जाम लग गया, बसों की कतारें खड़ी हो गईं. आरती के बाद बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने वहां पर उपस्थित सभी भक्तों को तुलसी के पौधे भी वितरित किए.दूसरे तरफ पश्चिम बंगाल में ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर जोरदार घमासान मचा हुआ है.इस बीच अयोध्या के साधु-संत भी अब इस मामले में कूद पड़े हैं. यह सिलसिला पिछले दो महीने से चल रहा है.पिछले महीने में तपस्वी छावनी में डॉ. राम विलास दास वेदांती और स्वामी परमहंस दास ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘सद्बुद्धि’ मिलने के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया था. अब पश्चिम बंगाल मेंसभी बीजेपी कार्यकर्ता राम मंदिर निर्माण के लिए जगह जगह हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं.

Leave a Comment