fbpx
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने टीम इंडिया की भगवा रंग जर्सी का बचाव कियादुनिया राजनीती ट्रेन्डिंग खेल 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने टीम इंडिया की भगवा रंग जर्सी का बचाव किया

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने टीम इंडिया की भगवा रंग जर्सी का बचाव करते हुए कहा की यह रंग गर्व करने का है.

चेन्नई न्यूज़ (Chennai News ): कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने अपने एक बयान में कहा की भारतीय क्रिकेट टीम(टीम इंडिया ) ने भगवा रंग को चुनने का फैसला इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नियमों के तहत ही किया गया है. थरूर ने कहा की यह भगवा भारतीयों के लिए गर्व का रंग है.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर भगवा रंग के विषय में और क्या कहा ?

आपको बता दे की आईसीसी के नए नियम के मुताबिक जब दो टीमों की जर्सी का रंग एक सा हो तो तब मेजबान टीम को अपनी जर्सी का रंग बदलने की जरुरत नहीं है लेकिन दूसरी टीम को अपने जर्सी का रंग बदलना होगा.इसलिए भारत(टीम इंडिया ) ने अपने यूनिफार्म का रंग भगवा और ब्लू किया है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा की इसलिए मैंने भगवा जैकेट पहनी है जिसमें ब्लू रंग का पॉकेट रूमाल लगा है और यह इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के समर्थन में है.

टीम इंडिया के भगवा रंग की जर्सी को लेकर विवाद

देश भर में टीम इंडिया के नए भगवा रंग के जर्सी को लेकर काफी वाद -विवाद खड़ा हो गया था.देश की विपक्षी पार्टी जैसे की कांग्रेस और सपा पार्टी के कुछ नेताओं ने आरोप लगाया था कि बीजेपी अब खेल का भी भगवाकरण करने में लगी है. हालांकि बीजेपी ने इस बात से अपना पल्ला झाड़ लिया था और विपक्षी पार्टियों को आरोप को अदूरदर्शी करार दिया था. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने चेन्नई के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे एक सवाल के जवाब में कहा की ‘भगवा भारत के लिए गर्व का रंग है और यह हिंदुस्तानी झंडे के तीन रंगों में एक है….इसलिए भगवा कुर्ता पहन कर मैं खुश हूं.’
वही दूसरे तरफ कांग्रेस नेता नसीम खान ने कहा की जब से मोदी सरकार आई है तब से भगवा राजनीति शुरू हो गई है. तिरंगे का सम्मान होना चाहिए लेकिन यह सरकार हर चीज के भगवाकरण की तरफ बढ़ रही है.तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी ) के सांसद सौगत राय ने भी भारतीय क्रिकेट टीम(टीम इंडिया ) की ‘भगवा जर्सी’ पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि खेलों का भगवाकरण करना देश के लिए ठीक नहीं है. हालांकि दूसरी तरफ बीजेपी ने कहा है कि विपक्षी पार्टियाँ कभी भगवा आतंकी का मुद्दा उठाती है तो कभी भगवा रंग का मुद्दा उठाती है. बीजेपी नेता राम कदम ने कहा कि भगवा रंग को लेकर विपक्ष को क्या आपत्ति है? कभी भगवा आतंकी का मुद्दा होता है तो कभी भगवा रंग का मुद्दा होता है.हमें खेल से इसे दूर रखना चाहिए.

Leave a Comment