fbpx
वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफ़ाइनल मैच में अगर आज मैच नहीं हो पाया तो कैसा नतीजा होगा ?दुनिया ट्रेन्डिंग खेल इत्यादि 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफ़ाइनल मैच में अगर आज मैच नहीं हो पाया तो कैसा नतीजा होगा ?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफानल का रुका हुआ मैच बुधवार को भी बारिश के वजह से रुका सकता है.

स्पोर्ट्स न्यूज़ (Sports News): आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड में भारी बारिश के वजह से रुका गया.अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा ये वन-डे मैच अब दो दिन का हो गया है. अब यह सेमीफाइनल मैच जो की मंगलवार को पूरा खेला नहीं जा सका वह बुधवार के दिन जहा पर रुका था वहां से आगे शुरू करेंगे.लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक इंग्लैंड मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है.सूत्रों के मुताबिक बुधवार को भी मैनचेस्टर में मंगलवार जैसा ही मौसम रह सकता है.अब सवाल यह है की अगर बुधवार को भी बारिश होती रही और एक भी गेंद नहीं डाली गई तो क्या होगा. अगर ऐसा हुआ तो टीम इंडिया के प्रसंशको लिए बड़ी खुश-ख़बरी होगी क्योकि तब टीम इंडिया सीधे फाइनल मैच में पहुंच जाएगी.

मैनचेस्टर में अगर बुधवार को सेमीफाइनल मैच नहीं हो पाया तो ?

मैनचेस्टर में आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल मैच जो की मंगलवार को न्यूजीलैंड और भारत के बीच अधूरा रह गया था,वह बुधवार को बारिश के वजह से नहीं हो पाया तो टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर साबित होगी.क्योकि भारत (टीम इंडिया )अंक तालिका के मुताबिक लीग मैच की प्वाइंट्स में नंबर वन पर है.यह स्थिति टीम इंडिया को फ़ाइनल का टिकट दिलवा देगी.
बुधवार को क्रिकेट मैच होने पर टीम इंडिया को अपने रणनीति में बदलाव करना होगा.अब टीम इंडिया का पूरा दारोमदार बल्लेबाज़ों के कंधो पर होगा.टीम इंडिया के रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी के सामने चुनौती होगी कि शुरुआत से ही विकेट बचाने के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा रन बनाने पर अपना ध्यान दें. क्योंकि गेंदबाज़ो ने अपना काम इस मैच में कर चुके हैं और अब बारी बैट्समैन की है.

सेमीफाइनल मैच में बारिश होने पर DLS सिस्टम लागु होगा.

मौसम विभाग के मुताबिक मैनचेस्टर में मौसम कभी भी करवट बदल सकता है,स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार सुबह में बारिश होने की संभावना कम हैं लेकिन सुबह 11 बजे के बाद (स्थानीय समयानुसार) जब मैच शुरू होगा तब बारिश होने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं. ऐसे में अगर सेमीफाइनल मैच के दौरान बारिश हुई और मैच के ओवर्स कम किए गए तो फिर DLS सिस्टम लागू होगा और टारगेट को अलग-अलग हिसाब से तय किया जाएगा.
न्यूजीलैंड का जो स्कोर है (46.1 ओवर में, 211/5) उसके हिसाब से टीम इंडिया को DRS सिस्टम लागू होने पर इस तरह का स्कोर मिल सकता है.
46 ओवर – 237 रन,40 ओवर – 223 रन,35 ओवर – 209 रन,30 ओवर – 192 रन,25 ओवर – 172 रन,20 ओवर – 148 रन

Leave a Comment