fbpx
lenovo launches its first 5G laptop and reveal the Lenovo Z6 Pro 5G lookटेक्नोलॉजी 

दुनिया का पहला 5G लैपटॉप लॉन्च हुआ और लेनोवो स्मार्टफोन Z6 Pro 5G एडिशन का लुक सामने आया

लेनोवा स्मार्टफोन कंपनी ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस शंघाई में अपने Z6 Pro 5G एडिशन जारी कर दिया.

टेक न्यूज़ (Tech News): चीन में फ़ोन बनाने वाली लेनोवा स्मार्टफोन कंपनी अपने स्मार्टफोन Lenovo Z6 Pro 5G एडिशन से मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस शंघाई में प्रदर्शन कर दिया है. यह नया स्मार्टफोन पहले लॉन्च हुए Lenovo Z6 Pro का 5जी का नया वेरिएंट है. यह स्मार्टफोन फुल-एचडी+एमोलेड डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसरऔर 4,000 एमएएच बैटरी के साथ मिलेगा. लेनोवा कंपनी ने Lenovo Z6 Pro 5G एडिशन स्मार्टफोन के साथ एक नया लैपटॉप भी पेश किया है, जिसके बारे में कंपनी ने दुनिया का पहला 5जी लैपटॉप होने का दावा भी किया है.

लेनोवो स्मार्टफोन Z6 Pro 5G एडिशन के स्पेसिफिकेशन

 इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ स्नैपड्रैगन एक्स50 5जी मॉडम भी कंपनी ने दिया है. यह मॉडम 5जी सिंगल को सपोर्ट करेगा. स्मार्टफोन में 6.39 इंच का फुल-एचडी+एमोलेड डिस्प्ले और 4,000 एमएएच की बैटरी है. आपको बता दे की Lenovo Z6 Pro में क्वालकॉम के फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 640 जीपीयू इंटिग्रेटेड है. लेनोवो कंपनी ने इस फ़ोन में रैम के तीन विकल्प दिए हैं- 6 जीबी/ 8 जीबी/ 12 जीबी. लेनोवो ने ज़ेड6 प्रो में तापमान नियंत्रण के लिए पीसी ग्रेड का कोल्डफ्रंट लिक्विड कूलिंग सिस्टम दिया है. इस फ़ोन में एआई से लैस चार रियर कैमरों के साथ आएगा. लेनोवो ज़ेड6 प्रो 512 जीबी तक की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है, कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, डुअल फ्रिंक्वेंसी जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं.

लेनोवा के 5G लैपटॉप के बारे में

लेनोवो कंपनी ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस शंघाई 2019 में 5जी लैपटॉप को भी लॉन्च किया है. इसमें Snapdragon 8cx प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, 5जी नेटवर्क के सपोर्ट के लिए Snapdragon X55 मॉडम भी है, इसके अलावा यह लैपटॉप 14 इंच के डिस्प्ले से लैस है. लेनोवो कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट चांग चैंग ने दावा किया है की नया मॉडल दुनिया का पहला 5जी लैपटॉप है.

Leave a Comment