fbpx
लेनोवो-क्वालकॉम ने मिलकर 5G लैपटॉप लॉन्च कियाटेक्नोलॉजी 

लेनोवो-क्वालकॉम ने मिलकर 5G लैपटॉप लॉन्च किया

इस लैपटॉप में 7nm प्लेटफॉर्म का पहला प्रोसेसर दिया है, जो की 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा.

टेक न्यूज़ (Tech News): ताइवान में चल रहे कम्प्यूटैक्स 2019 इवेंट के दौरान दुनिया की कई कंपनियां ने अपने हाईटेक और फ्यूचर टेक्नोलॉजी गैजेट्स लॉन्च लॉन्च किया. ऐसे में अब
क्वालकॉम और लेनोवो ने मिलकर दुनिया का पहला 5G लैपटॉप लॉन्च किया है. इस लैपटॉप को ‘प्रोजेक्ट लिमिटलेस’ के तहत बनाया गया है. इस लैपटॉप में 7nm प्लेटफॉर्म पर बना दुनिया का पहला प्रोसेसर दिया है, जो की 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा.

लैपटॉप के बारे में

इस 5G लैपटॉप में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन X55 5G मॉडेम का खास इस्तेमाल किया गया है. इसकी डाउनलोड स्पीड 2.5Gbps से भी ज्यादा है. ये मॉडेम दुनिया के सभी नेटवर्क को सपोर्ट करता है. जिसके चलते इस लैपटॉप का इस्तेमाल पूरी दुनिया में किया जा सकेगा. लेकिन, इस लैपटॉप की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है. क्वालकॉम कंपनी ने दावा किया है कि लैपटॉप की बैटरी को फुल चार्ज करके दिनभर बैकअप लिया जा सकता है.

लैपटॉप का स्पेसिफिकेशन

इस लैपटॉप में स्नैपड्रैगन क्वालकॉम काइरो 495 के साथ ऐड्रेनो 680 जीपीयू दिया गया है. यह 8 चैनल LPDDR4x RAM तक सपोर्ट करता है. इसके साथ ही इसमें यूएफएस 3.0 फ्लैश स्टोरेज दिया गया है. अभी सिर्फ चीन, जापान, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और दक्षिण कोरिया में 5G नेटवर्क का ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है.

Leave a Comment