fbpx
The Supreme Court order on Karnataka's power struggleराजनीती 

कर्नाटक के सत्ता संघर्ष पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आज ही इस्तीफो पर स्पीकर को लेना होगा फैसला

कर्नाटक के बागी विधायकों का आरोप है की स्पीकर जान बूझकर स्वीकार नहीं कर रहे है.

दिल्ली न्यूज़ (Delhi News): सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के कांग्रेस और जेडीएस के 10 बागी विधायकों के दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा की कर्नाटक के स्पीकर को विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लेना होगा. सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा की सभी बागी विधायक आज शाम छह बजे तक स्पीकर के सामने पेश हों.

सुप्रीम कोर्ट ने और क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा की बागी विधायकों के इस्तीफे पर स्पीकर आदेश जारी करेंगे. शुक्रवार को आदेश की कॉपी सुप्रीम कोर्ट में जमा होगी. आपको बता दे की सीजेआई की अध्यक्षता वाली पीठ के सामने बुधवार की सुबह जब कर्नाटक के राजनीतिक संकट के मुद्दे का उल्लेख किया गया तो बागी विधायकों को आश्वासन दिया गया कि अदालत देखेगी कि उनकी याचिका को गुरुवार को तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जा सकता है या नहीं.

कोर्ट ने बागी विधायकों की ओर से पेश वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी की इन दलीलों पर संज्ञान लिया कि ये विधायक पहले ही विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं और अब नये सिरे से चुनाव लड़ना चाहते हैं. वकील मुकुल रोहतगी ने इस याचिका पर बुधवार या गुरुवार को सुनवाई करने का अनुरोध किया जिसमें आरोप लगाया गया है कि विधानसभा अध्यक्ष ने पक्षपातपूर्ण तरीके से कार्रवाई की है और जानबूझ कर उनके इस्तीफे स्वीकार नहीं किये हैं.

Leave a Comment