fbpx
BJP will now have two presidents, Congress without any presidentराजनीती 

बीजेपी (BJP) में अब दो अध्यक्ष होंगे, कांग्रेस (Congress) बिना किसी अध्यक्ष के

लोकसभा चुनाव के बाद जहाँ देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी में मौजूदा अध्यक्ष राहुल गाँधी अपने इस्तीफा पर अड़े है तो दूसरी तरफ बीजेपी ने पार्टी में दो अध्यक्ष नियुक्त किये.

दिल्ली न्यूज़ (Delhi News ): लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी (Congress) में करारी पराजय का मुँह देखना पड़ा उस कारन पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष  राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) अपना इस्तीफा देने के लिए अड़े हुए है तो दूसरी तरफ बीजेपी पार्टी (BJP) ने अपने यहाँ पर दो अध्यक्ष को नियुक्त किया है.

अमित शाह (Amit Shah) और ६ महीने अध्यक्ष रहेंगे

बीजेपी पार्टी के बैठक में यह फैसला लिया गया की जेपी नड्डा ( Jagat Prakash Nadda) को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जायेगा और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) बने रहेंगे. जानकारों के हिसाब से अमित शाह अभी कम से कम ६  महीने और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे तथा जेपी नड्डा के साथ मिलकर पार्टी का कामकाज देखेंगे.

कांग्रेस में असमंजस की स्थिति

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस पार्टी के लगभग सभी वरिष्ठ नेताओ ने राहुल गाँधी को काफी मनाने की कोशिस की वह कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने रहे पार्टी को उनकी काफी जरुरत है लेकिन राहुल गाँधी मानने को तैयार नहीं है. अब इसी बात को लेकर कांग्रेस पार्टी में असमंजस की स्थिति खड़ी हो गई है. अब तक इस बारे में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की कई बार बैठक भी हो चुकी है लेकिन इस मसले का कोई भी हल नहीं निकला. अंत में अब यह तय हुआ है की राहुल गाँधी अध्यक्ष थे और आगे भी वही रहेंगे. इस बात की घोषणा पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) एक अनौपचारिक बैठक में कहा.फ़िलहाल कांग्रेस पार्टी इस समय बिना किसी अध्यक्ष के चल रही है.

Leave a Comment