fbpx
Team India big blow, Bhuvneshwar Kumar out of matchखेल 

टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका, भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) मैच से बाहर

टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को वर्ल्ड कप (World Cup) में 7वीं बार हरा दिया लेकिन भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की चोट से भारत को बड़ा झटका लगा है.

स्पोर्ट्स न्यूज़ (Sports News): रविवार को इंगलैंड के मैनचेस्टर में आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कप 2019 (Cricket World Cup 2019) में खेले गए क्रिकेट मैच में टीम इंडिया (Team India) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी के बदौलत पाकिस्तान (Pakistan) को अब तक के वर्ल्ड कप में 7वीं बार हरा दिया. लेकिन टीम इंडिया को इस बड़ी खुश ख़बरी के साथ एक बड़ा झटका भी लगा है. टीम इंडिया के फ़ास्ट गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) हैमस्ट्रिंग के कारण आने वाले तीन क्रिकेट मैच से बाहर रहेंगे. इस बारे में क्रिकेट मैच ख़त्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया की गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशियों में खिचाव आने की वजह से उनको अगले तीन मैच में आराम दिया गया है अब उनकी जगह आने वाले मैचों में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को उतारा जाएगा.

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों और मैच के बारे में

इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को यह दूसरा बड़ा झटका लगा है, इससे पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को हाथ में चोट लगने की वजह से वह टीम के बाहर है और उनकी वापसी का भी कुछ तय नहीं है. बीसीसीआई क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इंग्लैंड (England) में बुला लिया है. टीम इंडिया जब रविवार को अपने चिरप्रतिदव्न्दी पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेल रही थी तब गेंदबाज़ी के दौरान भुवनेश्वर कुमार को पैर में खिंचाव आ गया था. भुवनेश्वर कुमार दर्द के वजह से अपनी ओवर की गेंदबाज़ी भी पूरी नहीं कर पाए थे. उनके जगह विजय शंकर (Vijay Shankar) ने पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाज़ी किया था. भुवनेश्वर कुमार की जगह गेंदबाज़ी करने आये विजय शंकर ने अपने पहले गेंद में पाकिस्तान का पहला विकेट भी ले लिया था. अब तक आईसीसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपना चार क्रिकेट मैच खेल चुकी है. जिनमें से तीन मैच टीम इंडिया ने जीत लिया है और एक मैच बारिश के वजह से ड्रा हो गया था. टीम इंडिया का अगला क्रिकेट मैच अफगानिस्तान ( Afghanistan), वेस्टइंडीज (West Indies) और बांग्लादेश (Bangladesh) से होने वाला है ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों की कमी टीम इंडिया को खलेगी .

Leave a Comment