fbpx
fawad chaudhry tweeted on ms dhoni gloveखेल 

धोनी ने ग्लव्स पर लगाया सेना का निशान, पाकिस्तान को मिर्ची लगी

धोनी के ग्लव्स पर इंडियन पैरा स्पेशल फॉर्सेस के बलिदान बैज का इस्तेमाल करने पर पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी को मिर्ची लग गई है.

स्पोर्ट्स न्यूज़ (Sports News): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर इंडियन पैरा स्पेशल फोर्सेज के ‘बलिदान बैज’ का इस्तेमाल करने पर पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी को मिर्ची लगी है. फवाद चौधरी ने धोनी पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया की धोनी इंग्लैंड में क्रिकेट खेलने गए हैं न कि महाभारत के लिए.

पाक मंत्री फवाद चौधरी के ट्वीट के बारे में

पाक मंत्री फवाद चौधरी ने सोशल मीडिया पर ट्विटर पर धोनी के द्वारा ग्लव्स पर ‘बलिदान बैज’ के इस्तेमाल किए जाने को लेकर एक टीवी चैनल की बहस के वीडियो पर अपनी राय व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘धोनी इंग्लैंड में क्रिकेट खेलने गए हैं न कि महाभारत के लिए, भारतीय मीडिया में एक मूर्खतापूर्ण बहस है? फवाद चौधरी ने कहा की भारतीय मीडिया का एक वर्ग युद्ध से इतना प्रभावित है कि उन लोगो को सीरिया, अफगानिस्तान या रावंडा में भाड़े के सैनिकों के रूप में भेजा जाना चाहिए.’

धोनी के बलिदान बैज के बारे में

महेंद्र सिंह धोनी ने जो ग्लव्स पहने है उस पर इस अनोखे निशान (प्रतीक चिह्न) को हर कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता है. इस बैज को सिर्फ पैरा-कमांडो ही लगाते हैं. इस बैज को ‘बलिदान बैज’ के नाम से जाना जाता है. पैराशूट रेजिमेंट के विशेष बलों के पास उनके अलग बैज होते हैं, जिन्हें ‘बलिदान’ के रूप में जाना जाता है. इस बैज में ‘बलिदान’ शब्द को देवनागरी लिपि में लिखा गया है. यह बैज चांदी की धातु से बना होता है, जिसमें ऊपर की तरफ लाल प्लास्टिक का आयत होता है. यह बैज केवल पैरा-कमांडो द्वारा पहना जाता है.

Leave a Comment