fbpx
Women earned 35 lakhs by begging onlineदुनिया 

महिला ने ऑनलाइन भीख मांगकर 35 लाख रूपए जमा किया.

महिला के पति को पता चलते ही हुआ कुछ ऐसा…

दुनिया न्यूज़ (Duniya News): संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक महिला को लोगों को ठगने और लोगो की भावनाओ से खिलवाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. महिला पर यह आरोप है कि उसने खुद को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक असफल शादी का शिकार बताकर अपने बच्चों की परवरिश के लिए लोगों से मदद की अपील की और 50 हजार डॉलर (लगभग 35 लाख रुपये) जुटा लिये.

क्या है पूरा मामला ?

दुबई पुलिस के अधिकारी ने बताया की महिला ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी पोस्ट के माध्यम से कई लोगों को ठगा और 17 दिनों में रकम जुटाई. महिला ने पहले ऑनलाइन अकाउंट बनाए और फिर अपने बच्चों की तस्वीरों के माध्यम से उनकी परवरिश के लिए और उन पर होने वाले बढ़ते खर्चो के लिए लोगो से आर्थिक मदद मांगी. महिला लोगों को बता रही थी कि वह तलाकशुदा है और अपने बच्चों को खुद पाल रही है लेकिन उसके पूर्व पति ने उसे झूठा साबित करते हुए (ई) अपराध मंच के माध्यम से सूचना दी और यह साबित किया कि बच्चे उनके साथ रह रहे हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया की कई दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन आने के बाद पति को अहसास हुआ कि उसके बच्चों की तस्वीरों का इस्तेमाल भीख मांगने के लिए किया जा रहा है. यह महिला सोशल मीडिया पर अपने बच्चों को बदनाम कर और उन्हें बेइज्जत कर यह महिला 17 दिनों में 50 हजार डॉलर जुटाने में कामयाब रही.

दुबई पुलिस के आपराधिक जांच विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर जमाल अल सलेम अल जल्लाफ ने लोगों से सड़कों पर या सोशल मीडिया पर भिखारियों के साथ सहानुभूति नहीं रखने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन भीख मांगना अपराध है और दुबई पुलिस इन मामलों में कार्रवाई करती है. उन्होंने कहा कि भिखारी ऑनलाइन झूठ बोलकर लोगों की भावनाओं का फायदा उठाते हुए हैं और उन्हें ठगते हैं.

Leave a Comment