बीएसएनएल ने एक बड़ा धमाकेदार दांव खेल दिया है.

बीएसएनएल (BSNL) ने अपने सभी उपभोगताओं को सरप्राइज गिफ्ट दिया है, यूजर्स (उपभोगता ) को अब लंबी बात करने पर अकाउंट में बैलेंस मिलेगा.

टेक न्यूज़ (Tech News): भारत सरकार की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने देश भर के अपने सभी उपभोगताओं (यूजर्स) को एक बड़ा सरप्राइज़ गिफ्ट दिया है. अब सभी बीएसएनएल यूजर्स को अपने फ़ोन से लंबी बात करने पर अकाउंट में बैलेंस भी मिलेगा. भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने सभी यूजर्स को अब हर 5 मिनट बात करने पर 6 पैसे अकाउंट में जोड़ने का निर्णय किया है. पिछले कुछ दिनों से Reliance Jio के IUC कॉल्स के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से वसूलने की घोषणा पर सोशल मीडिया पर प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वॉर छिड़ गया था. लेकिन अब, सरकारी कंपनी BSNL ने Reliance Jio के यूजर्स को अपनी तरफ खींचने के लिए ये बड़ा और नया दांव खेला है.

बीएसएनएल (BSNL) के नए प्लान के बारे में

एक रिपोर्ट के मुताबिक बीएसएनएल अपने ब्रॉडबैंड, वायरलेस और FTTH के सभी यूजर्स को 5 मिनट की वॉयस कॉलिंग पर 6 पैसे अकाउंट में क्रेडिट (जमा) करने का फैसला किया है. बीएसएनएल कंपनी का यह नया दांव उसके यूजर्स की संख्या बढ़ाने में कितना मददगार साबित होगा, यह तो आने वाला समय  ही बताएगा. फिलहाल, अभी तो सभी यूजर्स को इस घोषणा से जरूर फायदा मिलेगा. आपको जानकारी के लिए बता दे की साल २०१६ में Reliance Jio के टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखने के बाद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है. इस स्पर्धा में कई टेलिकॉम कंपनियां या तो बंद हो गई या फिर अन्य बड़ी कंपनियों के साथ विलय हो गई है. Jio की वजह से ही Vodafone और Idea को भी साथ आना पड़ा है. Jio ने पिछले महीने 9 अक्टूबर को अपने सभी यूजर्स को एक नोटिफेकशन के जरिए सूचित किया था कि अब अन्य नेटवर्क (दूसरे मोबाइल नेटवर्क) पर कॉल करने के लिए उन्हें 6 पैसे प्रति मिनट अलग से भुगतान करना पड़ेगा. Jio कंपनी ने ये चार्ज TRAI के आदेश के बाद अपने सभी यूजर्स से वसूलने की घोषणा की है. इसके तुरंत बाद से ही अन्य टेलिकॉम कंपनियों और Jio के बीच सोशल मीडिया पर एक बड़ा वॉर छिड़ गया था. जिसके बाद Jio ने अपने सभी यूजर्स के लिए ऑल-इन-वन पैक की घोषणा की है. इन पैक्स में यूजर्स को अलग से 1,000 IUC मिनट्स ऑफर किए जा रहे हैं, इस मिनट्स का इस्तेमाल यूजर्स अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कर सकेंगे. वही अब दूसरी तरफ इस महासंग्राम में सरकारी कंपनी बीएसएनएल भी शामिल हो गई है. अब BSNL ने अपने Bharat Fiber कनेक्शन लेने वाले सभी यूजर्स के लिए नए ऑनलाइन पोर्टल की भी घोषणा की है. यही नहीं, यूजर्स की किसी प्रकार की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 18003451500 की भी घोषणा की है, ताकि यूजर्स कनेक्शन लेने से पहले सारी प्रक्रिया की जानकारी ले सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *