महाराष्ट्र के राजनितिक सियासत पर अमित शाह का कड़ा प्रहार ….

महाराष्ट्र में नयी सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा की 100 सीटों वाला गठबंधन 56 सीट वाली पार्टी को मुख्यमंत्री पद दे रहा है ये खरीद फरोख्त नहीं तो और क्या है?

दिल्ली न्यूज़ (Delhi News ): महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद अमित शाह ने दी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा की 100 सीटों वाला गठबंधन 56 सीट वाली पार्टी को मुख्यमंत्री पद दे रहा है ये खरीद फरोख्त नहीं तो और क्या है??मुख्यमंत्री पद का लालच देकर समर्थन लेना खरीद-फरोख्त नहीं तो और क्या है?

अमित शाह ने सोनिया गाँधी और शरद पवार पर तीखे प्रहार किया

अमित शाह शरद पवार और सोनिया गाँधी से तीखे सवाल करते हुए कहा की वे एक बार ये बोलकर देखें कि मुख्यमंत्री उनका होगा और फिर शिवसेना का समर्थन लेकर दिखाएं. आपको बता दें कि मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद शिवसेनाकांग्रेसएनसीपी महाराष्ट्र में सरकार बनाने जा रही हैं. गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे.महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 कांग्रेस और एनसीपी ने साथ लड़ा था. कांग्रेस ने जहां 44 सीटें तो वहीं एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की. गठबंधन ने 98 सीटों पर कब्जा किया. सीएम पद पर बात नहीं बनने के बाद शिवसेना और बीजेपी का 30 साल पुराना गठबंधन टूट गया और 56 सीटें जीतने वाली शिवसेना अब कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने जा रही है.

अमित शाह ने शिवसेना पर भी हमला किया.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि शिवसेना ने महाराष्ट्र के जनादेश का बड़ा अपमान करने का काम किया. विधायकों के कैम्प लगाने वालों, विधानसभा चुनाव से पहले का गठबंधन तोड़ने वालों को दोष ना देकर आज बीजेपी का दोष बताया जा रहा है. अमित शाह ने कहा कि हमने शिवसेना को मुख्यमंत्री पद का कोई आश्वासन कभी नहीं दिया. हमने हर बार यहां तक कि जिन सभाओं में आदित्य ठाकरे या उद्धव ठाकरे हमारे साथ स्टेज पर थे हमने वहां भी कहा कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के फिर मुख्यमंत्री बनेंगे, तब इन लोगो क्यों विरोध नहीं किया?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *